Breaking News
Home / समाचार / बॉलीवुड के 5 गाने, जिन्हें गाने पर आपको जेल हो सकती है!

बॉलीवुड के 5 गाने, जिन्हें गाने पर आपको जेल हो सकती है!

गाने अच्छे या बुरे होते हैं.सुने तो जाते ही है,और फिर उनको गुनगुनाना एक आम बात है,पर क्या कभी आपने सुना है कि गाने को गाना कानूनी जुर्म है?नहीं ना पर आज हम आके लिए ऐसे ही गाने लाये है जिन्हे जाना गैर-क़ानूनी है।

वैसे तो आप चाहे तो कोई कपडे पहन सकते है,कोई रोकटोक नहीं है, मगर IPC में ‘पब्लिक ओब्सेनिटी’ के लिए सजा है. अगर ये कुर्ता फाड़ने की बात कर रहे हैं, तो धारा 294 के तहत इनपर केस चल सकता है.और फाइन के साथ तीन महीने की सजा मिल सकती है, तू मैके चली जाएगी मैं डंडा लेकर आऊंगा अरे,अरे थोड़ा संभलकर अब बीवी को डंडे से मारोगे तो कानून आपको नहीं छोड़ेगा,उत्पीड़न का केस चलेगा आप पर, अगर पत्नी ने इनकी FIR करवा दी तो धारा 498A के तहत केस बनता है, मतलब पति या उसके रिश्तेदारों के हाथों बहु पर इस उत्पीड़न की सजा है. झूठ बोले कौवा काटे, काले कौवे से डरियो मैं तेरी सौतन लाऊंगा, तुम देखती रहियो कानून के कोई आदायरे में आदमी या औरत एक पत्नी या पति के होते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकते.अगर वो ऐसा करते है तो उनपर धारा 494.लगेगी, इसलिए ‘सौतन लाने’ का आइडिया किसी काम का नहीं है।

मै एक घर बनाऊंगा

अगर प्रॉपर्टी आपने खरीद रखी है तो आप शोक से घर बनाइये, मगर प्रॉपर्टी आपकी नहीं है तो IPC की धारा 247 के तहत सजा होगी.मतलब ये की बिना जमीन खरीदे उसपर कंस्ट्रक्शन करना. 50 हजार का फाइन लगेगा और बिल्डिंग गिरा देंगे.एक सूरत में आप बच सकते हो, अगर गीत गाने वाले आप मजदूर या राजमिस्त्री है तो.

जिस तरह जल्दी में ये हीरो के पीछे चल दी है, लगता नहीं है कि हिरोइन वीज़ा लेने का टाइम मिला हो,कह रही हैं कि ”न रास्ता मालूम न तेरा नाम पता मालूम” वीजा के बिना 7 समंदर पार जाने पर आपको अंदर किया जा सकता है,और गैरकानूनी तरीके से देश में घुसने का केस अलग चलेगा. तेरा पीछा न मैं छोडूंगा सोनिये भेज दे चाहे जेल में प्यार के इस खेल में

अब आप इस हीरो को ही देख लो,लड़की ज़रा भाव नहीं दे रही है,फिर भी उसके आगे पीछे नाच रहा है पर जनाब ज़रा इधर भी ध्यान दो,लड़की को छेड़ने के लिए, पीछा करना,मिलने की कोशिश करना,या इंटरनेट पर उससे बत्तमीज़ी करना स्टॉकिंग कहलाता है. आपको IPC की धारा 354D जिसका अपराधी साबित होने पर फाइन देने के साथ तीन साल तक की सजा हो सकती है.