Breaking News
Home / समाचार / भारत के मशहूर कॉमेडियन अब इस दुनिया में नहीं रहे. बॉलीवुड और टीवी जगत में पसरा सन्नाटा

भारत के मशहूर कॉमेडियन अब इस दुनिया में नहीं रहे. बॉलीवुड और टीवी जगत में पसरा सन्नाटा

भारतीय सिनेमा में कुछ एक्टर्स ऐसे हैं जो कुछ बड़ा करने के लिए बॉलीवुड में कदम रखते हैं लेकिन उनको बड़े किरदार नहीं मिल पाते हैं लेकिन छोटे किरदारों में भी वह अपनी एक अलग पहचान बना लेते हैं. उन्हीं में से कुछ एक्टर ऐसे हैं जो अब हमारे बीच नहीं रहे. हाल ही में बॉलीवुड ने कुछ बड़े सितारों को खोया था अब बॉलीवुड में एक और मशहूर कॉमेडियन सैयद बदरुल को खो दिया है. सैयद बदरुल की मौत के बाद पूरा बॉलीवुड शोक की लहर में डूब गया है आपको बता दें कि सैयद बदरुल काफी लंबे समय से बॉलीवुड से जुड़े हैं. इन्होंने कई फिल्मों में बेहतरीन कॉमेडी की है.

इन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है हाल ही में सैयद बदरुल ने देवों के देव महादेव में महादेव के सबसे करीबी माने जाने वाले नंदी का किरदार निभाया था. इनका अभिनय सभी लोगों को काफी पसंद आया था. घर घर में लोग इनको जानने लगे थे. सैयद बदरुल ने मशहूर फिल्म जोधा अकबर में ‘मूल्ला दो प्याजा’ का किरदार निभाया था. इनका यह किरदार भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था. आपको बता दें कि सैयद बदरुल को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. सैयद बदरुल एक कॉमेडियन होने के साथ ही काफी अच्छे कलाकार भी थे जिनकी कमी भारतीय सिनेमा और टीवी जगत को हमेशा रहेगी.

सैयद बदरुल का पूरा नाम सैयद बदरुल हसन खान बहादुर था. इन्होंने ज्यादातर कॉमेडियन का किरदार ही किया था जिस वजह से ज्यादातर लोग उनको एक अच्छे कॉमेडियन के रूप में ही जानते हैं. यह उत्तर प्रदेश के लखनऊ के निवासी थे. आपको धारावाहिक ‘द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’ याद ही होगा इस धारावाहिक में सैयद बदरुल ने मैसूर के राजा का किरदार निभाया था जो कि इनका टीवी जगत में पहला अभिनय था इसके बाद से ही यह मशहूर होने लगे थे और उनके पास काम की लाइन आने लगी थी. यहीं से उनके करियर की शुरुआत हुई और फिर उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और यह लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ते गए. आज इनके फैन्स इनकी मौत के बाद काफी दुखी नजर आ रहे हैं